पैरों की फटी एड़ियों को कोमल सुन्दर बनाने के घरेलू नुस्खे।



सभी लोग अपने चेहरे का ख्याल तो रखते है पर अपने पैरो का ख्याल नहीं रख पते है। जिसके कारण से एड़ियो की त्वचा डेड हो जाती है. तेज ठण्ड, धूल, मिटटी, खून की कमी, शरीर में खुश्की बढ़ जाने तथा नंगे पैर चलने के कारण से हमारे पैर की ऐड़िया फट जाती है cracked hill home remedies.

इसके अलावा खानपान में कमी तथा विटामिन E की कमी और शरीर में आयरन की पर्याप्त मात्र ना होने से भी एड़ियां फट जाती है।

अगर एड़ियो की देखभाल न की जाये तो एड़ियो में बहुत दर्द होता है, और एड़ियो में दरार आने के बाद उसमे से खून भी निकलने लग जाते हैं जिससे आपको चलने में भी बहुत परेशानी हो सकती है।

पेट की चर्बी कम करने के चमत्कारी उपाय।

इस प्रॉब्लम से निपटने के लिए बाजार में बहुत सारी क्रीम और दवाइया मिलती है पर आप चाहें तो आसान घरेलु नुस्खे अपना कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते है जो बहुत हीं सरल और लाभदायक होते है।

इस कारगर नुस्खे को बनाने के लिए एक मोमबती ले और उसे कूट कर किसी बर्तन में पिघला ले फिर इस पिघले हुए मोम में एक चम्मच जैतून या सरसो का तेल मिला दे और इस पेस्ट को फिर से थोड़ा गर्म करके अच्छे से मिला ले और आपका पेस्ट तैयार है। इसे किसी कांच के बर्तन में रख लीजिये।

इसे इस्तमाल करने से पहले आप किसी बाल्टी में गर्म पानी करके उसमे अपने पैरो को डाल ले और 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे ताकि आपके पैर थोड़े मुलायम हो जाय। इसके बाद आप अपने पैरो की एड़ियो में जो दरार है उन में पेस्ट को अच्छे से भर ले और उसके बाद पैरो में जुराब पहन ले।

दोस्तों हो सके तो इस नुस्खे को रात में सोने से पहले ही इस्तमाल करें या जिस वक्त आप आराम कर रहे हो। इस नुस्खे को सप्ताह में तीन बार इस्तमाल करने से आपकी फटी एड़िया दो सप्ताह में सुन्दर और मुलायम हो जायँगी।
cracked hill home remedies, cracked hill home remedies, cracked hill home remedies, cracked hill home remedies,

Domestic recipe is a channel that teaches you the natural way to become beautiful properties. Domestic recipe Channels fruit benefits, domestic and household tips about tips that I use tells you you can create beautiful and healthy health.