अपने बच्चो को च्यूइंगम से रखे दूर





आज लोगों के रूटिन में ब्रेड आ गई है वहीं च्यूइंगम शौक भी बढ़ता जा रहा है। और लोग प्रतिदिन इसको लेने से भूलते नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है आप इससे गंभीर बीमारी का दावत दे रहे हैं और धीरे धीरे मौत की ओर बढ़ रहे हैं। जी हां ब्रेड और च्यूइंगम आपकी जान भी ले सकते हैं। हाल में नैनोइम्पैक्ट के जनरल में प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। chewingum se apne bacho ko dur rkhe

अध्ययन के मुताबिक ब्रेड और च्यूइंगम में जो तत्व पाए जाते हैं वे कोलोन कैंसर की वजह बनते हैं। इसी कारण से समय से पहले व्यक्ति की मौत तक हो जाती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्रेड और च्यूइंगम में टाइटेनियम डाईऑक्साइड नाम का तत्व पाया जाता है जो इंस्टेटाइन के सेल स्ट्रक्चर यानी कि जुड़ी हुई कोशिकाओं को तोड़ देता है। जिसकी वजह से पाचनतंत्र कमजोर पड़ जाता है। chewingum se apne bacho ko dur rkhe




बच्चों के दिमागी शक्ति बढ़ाने का इससे अच्छा कोई और उपाय हो ही नहीं सकता

यहां तक इसकी वजह से संक्रामक रोगों का खतरा भी बढ़ जाता है। यहां तक कि टाइटेनियम डाईआक्साइड पेट की कोशिकाओं का जाल तोड़कर शरीर के दूसरे हिस्सों में भी चला जाता है। यह अध्ययन बिंघमटन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के किया है।

अध्ययनकर्ता ग्रेचेन माहलर के अनुसार च्यूइंगम और ब्रेड में पाया जाने वाला टाइटेनियम डाईऑक्साइड ऐसा तत्व है, जिसकी धीरे धीरे लत पड़ जाती है और इसे खाने वाले व्यक्ति को बार बार इसकी जरूरत होती है। अगर आप बेहतर जिंदगी चाहते हैं तो च्यूइंगम और ब्रेड को आवश्यकता से अधिक न लें। यहां तक कि अपनी रूटिन में तो न ही लाएं।

हाल ही एक दूसरे शोध में यह प्रमाणित हुआ है कि च्यूइंगम चबाने से लोग मोटे हो सकते हैं, क्योंकि इसका मिंटयुक्त स्वाद लोगों को अपनी ओर खींचता है जो स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है। तो अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें और ब्रेड और च्यूइंगम जैसे चीजों को अपने रूटिन से अलग रखें।

Gharelu Nuskha is a channel that teaches you the natural way to become beautiful properties. Domestic recipe Channels fruit benefits, domestic and household tips about tips that I use to tell you that you can create beautiful and healthy health.

जग्गा जासूस’ में आये अमिताभ बच्चन