कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

नमस्कार दोस्तों घरेलू नुस्खा चैनल में आप सभी का एक बार फिर से बहुत बहुत स्वागत है. दोस्तों आज जो उपाय मैं को बताने जा रहा हूं वह इस सर्दी के मौसम में नमी के कारण होने वाले फंगस बदबू को दूर कर भींगी भींगी खुशबु कैसे फैलाएं इसके सम्बन्ध में है. दोस्तों आजकल ठंडी का मौसम है और नमी की वजह से अगर आप के कमरों से एक अजीब सी स्मेल आती है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

hindu mythology

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपके लिए एक ऐसा एयरफ्रेशनर लाए है जो आपके आसपास के वातावरण को एकदम खुशनुमा बना देगा. जी हाँ दोस्तों मंगलम वालों ने कैंफर युक्त अपना एयरफ्रेशनर लांच किया है जिसका नाम है कैंपप्योर जो 4 फ्लेवर में उपलब्ध है. इसमें से पहला ओरिजनल कैंपप्योर. जो शुद्ध कपूर से बनाया हुआ है, दूसरा है जैस्मिन एंड कैम्प्योर जो जैस्मिन और कपूर से बनी है, तीसरा है लेमन एंड कैम्प्योर जो लेमन यानी कि नीबू और कपूर को मिश्रित कर बनायी गयी है और चौथा है रोज एंड कैम्प्योर जो गुलाब और कपूर के मिश्रण से बनाई गई.

आईये अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि इसे इस्तेमाल कैसे करना है क्योंकि अच्छा रिजल्ट पाने के लिए इस्तेमाल करने का तरीका जानना बहुत जरूरी है. इसका इस्तेमाल करने के लिए इसकी केन को पहले अच्छी तरह से मिक्स कर लें ताकि बोतल के अन्दर भरा हुआ इसका स्प्रे अच्छी तरह से आपस में मिल जाये.

इससे आप इसकी अच्छी खुशबु का आनंद ले सकेंगे. दोंस्तों इसे अच्छी तरह से मिलाने के बाद अपने कमरे ऑफिस किचन आदि जगहों में स्प्रे कीजिये. यकीन मानिए स्प्रे करते ही आपके चारो ओर सोंधी सी खुशबू फ़ैल जाएगी और आसपास के बीमारी फ़ैलाने वाले बैक्टीरिया भी ख़त्म को जायेंगे क्योकि इसमें जो कपूर मिला है वो जब आपके आसपास फैलता है तो ठंडी में नमी के कारण पनपने वाले कीटाणु इसे सहन नहीं कर पाते है और वो ख़त्म हो जाते है तथा जब यह स्वांस के द्वारा आपके शरीर में जाता है तो आपको खुशबु के साथ ताजगी का भी एहसास कराता है. कौन सी सावधानिया

दोस्तों यह स्प्रे इस्तेमाल करते वक़्त कुछ सावधानियां भी बरतने की आवश्यकता है. जैसे कि इसे इस्तेमाल करते वक़्त आप ध्यान रखें कि आग से दूर रहे साथ ही इसे खाने की चीजों और बच्चों की पहुँच से दूर रखें बस.

दोस्तों अब बारी है इसके कीमत की तो कैंपप्योर एयरफ्रेशनर बाजार में मात्र 130 रूपये के किफायती दामों में उपलब्ध है. और आप चाहें तो इसे ऑनलाइन भी ऑडर कर सकते है इसके लिए आप हमारे यू ट्यूब चैनल www.gharelunuskha.com पर इस एड्रेस पा सकते हैं.