दस्त याने की लूज मोशन डायरिया रोकने के आसान उपाय।





दस्त याने की लूज मोशन हो जाए तो हम हैरान परेशान हो जाते है. डैर्रिया याने की दस्त होना कोई मज़ाक नहीं है क्योंकि इन्कॉनवेनिएंस के साथ यह आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर करता है. Easy solution stop diarrhea loose motion.

आपके शरीर से मिनरल्स और न्यूट्रिएंट्स धूल जाते है. बच्चो के लिए यह और भी गंभीर मामला है।

टेबलेट लेने के बदले घरेलु नुस्खे और उपचार फॉर दस्त एंड लूस मोशन यह दस्त के देसी नुस्खे सेफ है और असरकारक है। इससे कोई नुक्सान नहीं होता है और आप का पाचन तंत्र भी सुधर जाता है।

तो आईये हम जाने लूस मोशन / दस्त का इलाज और उपाय दोस्तों इसके लिए हम चावल के मांड का इस्तमाल करेंगे। कुछ लोग सोच रहे होंगे की मांड क्या होता है।

दोस्तों जब अब चावल को कुक्कर में ना बना कर जब आप पतीले में बनाते है तो उस में जो एक्स्ट्रा बचा हुआ पानी होता है उसे मांड कहते है। आप चावल में कुछ पानी अतरिक्त डाले ताकि आपको चावल का मांड मिल सके।

नुस्खा बनाने के लिए दोस्तों आपको एक गिलास मांड लेना है इसमें अपने स्वाद अनुसार काला नमक मिला ले और एक चुटकी भुनी हुयी हींग भी आप इसमें मिला ले आपका नुस्खा तैयार है।

पैरों की फटी एड़ियों को कोमल सुन्दर बनाने के घरेलू नुस्खे।

आप इस नुस्खे को दिन में दो बार यानि की सुबहः शाम पिए और दो दिन में आपकी ये बीमारी जड़ से ख़तम हो जायगी। Easy solution stop diarrhea loose motion. Easy solution stop diarrhea loose motion. Easy solution stop diarrhea loose motion